Friday, December 2, 2016

प्रिय मेम्बर्स.....! जय श्री राधे।

आप सभी मित्रों का जो प्यार एवं आशीर्वाद हमको प्राप्त हो रहा है उसके लिए आप सभी का हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूँ। आप लोग जिस तरह से इतनी भारी संख्या में श्री महाराजजी की हर पोस्ट को लाइक कर रहे हैं,comments लिख रहे हैं ,उसको देखके मन गदगद हो जाता है,और लगता है हम लोग और मेहनत करें जिससे श्री गुरुदेव का ये दिव्य ज्ञान और तेजी से दसों दिशाओं में फैले।
मेरे प्रति तो आप सभी का प्यार शुरू से विशेष ही रहा है। आपका प्यार ही मेरी ताकत है। अगर आप सभी मेरा साथ नहीं देते तो शायद मैं भी टूट जाता। मैं आप सभी के प्यार,आशीर्वाद ,सहयोग का सदा ही ऋणी रहूँगा,क्योंकि आप ने जो प्यार दिया है वो अनमोल है। उसको शब्दों में बयान करना असंभव है।
कितना बड़ा एवं शुद्ध हृदय है आप लोगों का,कितना ज्यादा प्यार आप श्री महाराजजी से करते हैं जो मुझ जैसे तुच्छ जीव पर भी इतना प्यार बरसा रहे हैं।
आजके युग में नहीं तो भक्ति के अलावा इंसान के पास हर चीज के लिए समय है। नक़ली मिथ्या जीवन जीने वाले ये लोग internet तक का गलत उपयोग कर रहे हैं,बेचारे अशांत हैं,अतृप्त हैं,संसार को रिझा रहे हैं, इन मूर्खों के पास भगवान के लिए समय ही नहीं है। जो संसार दिन रात जूते चप्पल मार रहा है उसीको ख़ुश करने में लगे हुए हैं। आश्चर्य है कि दिन रात इतने जूते चप्पल खाने के बाद भी इन का रूझान भगवान में नहीं होता, ये अच्छा बनना नहीं चाहते,अच्छा कहलवाना चाहते हैं, अरे! संसार तो अच्छे को कभी अच्छा नहीं कह सकता तुमको क्या अच्छा कहेगा। और एक तरफ आप लोग हैं जो इतना समय social media पर श्री महाराजजी के लिए निकाल रहे हैं,आप सभी विशेष बधाई के पात्र हैं। हमारे द्वारा संचालित सभी ग्रुप्स/pages को आपका जो अनवरत सहयोग मिल रहा है उसके लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे।

कुछ लोगों को आपके इस प्यार एवं सहयोग से मेरे से allergy भी हो रही है। वोलोग किसी भी तरह ये सहन नहीं कर पाते कि सारा प्यार 'शरद भैया' को ही क्यों मिलता है,तो उनको मैं बता दूँ कि आप सभी भी निरंतर मेहनत कीजिये, एक दिन में आप 'शरद' नहीं बन जायेंगे। आज से 6 साल पहले श्री महाराजजी का नाम भी social media पर कोई नहीं जानता था,थोड़ा बहुत प्रचार था वो भी बिलकुल अव्यवस्थित रूप में ,मेरे इस mission के पीछे मेरी एवं टीम की 6 साल की मेहनत है और आप लोग एक ही दिन में सब कुछ प्राप्त कर लेना चाहते हैं। आप लोगों को तो बल्कि अच्छा खासा प्लैटफ़ार्म हमने ready करके दे दिया है ,जो परेशानियाँ हमने face की वो आपको अब नहीं करनी पड़ रही है, इसलिए धैर्य रखिये,ईर्ष्या को त्यागिये, ये भी आप में से अधिकांश जानते ही हैं,भले ही मानते न हो कि इन्ही ग्रुप्स/pages से आपको श्री महाराजजी के social media पर प्रचार की प्रेरणा मिली है,जब आप सभी यहाँ की सारी ही नकल करते हैं तो मेहनत में भी कृपया नकल कीजिये। आपको भी प्यार मिलने लगेगा।
आने वाले वर्षों में तो हमारे परम-पूज्य श्री महाराजजी द्वारा प्रगटित ये दिव्य ज्ञान वैसे ही घर-घर में जाना-माना जायेगा। युगों-युगों तक सज्जन पुरुषों का,अधिकारी जीवों का मार्गदर्शन करता रहेगा।
इसलिए सभी मित्रों से विनती है कि अधिक से अधिक संख्या में हमसे जुड़िये,और अपने मित्रों को, रिश्तेदारों को श्री महाराजजी के बारे में बताइये,जैसा लाभ आप सभी को मिल रहा है उनतक भी अवश्य ये लाभ पहुँचना चाहिए। कोई भी इस दिव्य ज्ञान से वंचित न रह जाये। सभी खूब प्रचार-प्रसार कीजिये।
पुन: आप सभी को आपके प्यार,सहयोग,आशीर्वाद के लिए कोटि-कोटि हार्दिक नमन। आपका ये प्यार ही मेरी ताकत है। आपकी सेवा हमेशा की भाँति जारी रहेगी,बल्कि ओर ज़ोर-शोर से हम हमारे प्राण प्रिय गुरुदेव 'जगद्गुरु श्री कृपालुजी महाराज' की ये दिव्य वाणी,ये philosophy आप तक पहुंचाते रहेंगे। नीचे फ़ोटो मैं मेरे द्वारा श्री महाराजजी के प्रचारार्थ संचालित सभी web links दिये जा रहे हैं,इनमें आप लोगों को जोड़िये,यही करबद्ध निवेदन है। सभी इस क्रांति में अपना-अपना सहयोग प्रदान करें,यही आपके इस भाई की आपके चरणों में विनती हैं,आशा है आप निराश नहीं करेंगे।

सभी मेम्बर्स को पुन:कोटि-कोटि नमन एवं हार्दिक आभार।
जय श्री राधे।

No comments:

Post a Comment